Header Ads

ad728
  • Breaking News

    54अभ्यर्थियों ने एनसीसी कैडेट्स की भर्ती के लिए बहाया पसीना


    54अभ्यर्थियों ने एनसीसी कैडेट्स की भर्ती के लिए बहाया पसीना


    बाबू अनिरुद्ध शाही गुरूकुल  इंटर कॉलेज ददरी में सोमवार को 45वीं वाहिनी गोरखपुर के तत्वावधान में एनसीसी भर्ती का आयोजन हुआ। जहां  54सीटों के भर्ती के लिए छात्र छात्राओं ने पसीना बहाया । इन छात्रों द्वारा दिए गए लिखित एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा का रिजल्ट अभी नहीं घोषित हुआ,रिजल्ट आने के बाद 27अभ्यर्थियों का चयन होगा।

    सोमवार को बाबू अनिरुद्ध शाही गुरूकुल इंटर कॉलेज ददरी के खेल मैदान पर आयोजित एनसीसी भर्ती प्रक्रिया में छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। भर्ती प्रक्रिया का शुभारम्भ 45वी बटालियन गोरखपुर  से भर्ती अधिकारी हवलदार दलमान राई, सुबेदार  हरभाल सिंह , रितेश तिवारी ने किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को एनसीसी के महत्व से अवगत कराया। बताया कि एनसीसी भी भारतीय सेना का एक हिस्सा है। उन्होंने सेना भर्ती में एनसीसी प्रमाण पत्र से मिलने वाले लाभ की जानकारी भी छात्र-छात्राओं को दी। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने एनसीसी में भर्ती के लिए खूब पसीना बहाया। भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक परीक्षण के दौरान छात्रों ने दौड़, पुश अप, सिट अप में दमखम दिखाने के साथ ही, लिखित परीक्षा में अपनी प्रतिभा दिखाई हालांकि इसका रिजल्ट अभी नहीं दिया गया बताया गया कि लिखित परीक्षा की कापियों के मुल्यांकन के बाद 27छात्र छात्राओं का फाइनल चयन किया जाएगा ।
    निदेशक डॉ बिपिन शाही ने कहा कि यह छात्रों में देश प्रेम की भावना जागृत करना है ।साथ ही साथ करियर संवारने में सहायक है। छात्र अभ्यर्थी एनसीसी में प्रशिक्षण लेने के बाद सेना की नौकरी कर देश की सरहदों पर बंदूक से दुश्मनों को मुंहतोड़ जबाव देना चाहते हैं।वे सेना और पुलिस की नौकरी कर सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेंगे।
    इस दौरानअरुन त्रिपाठी, सूर्य प्रकाश दुबे, कैडेट शिवम पासवान, सुरज कनौजिया, मिस्वाह बानो, आंचल यादव, मीना कुमारी, कुसुम इत्यादि मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728