Header Ads

ad728
  • Breaking News

    Gorakhpur News :अखिल भारतीय भूमिहार महासभा के तत्वावधान में संगठन विस्तार हेतु हुई बैठक

    अखिल भारतीय भूमिहार महासभा के तत्वावधान में संगठन विस्तार हेतु हुई बैठक

    बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष बने प्रेम नारायण राय
    हम सभी लोग योजना बद्ध ढंग से अपने समाज के लिए करेंगे कार्य:अभिषेक राय गांधी



    रानीपुर गोरखपुर।अखिल भारतीय भूमिहार महासभा के तत्वावधान में कौड़ीराम स्थित डॉ बृजेश पांडेय दंत चिकित्सक के आवास पर द्वितीय मासिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता श्री अंबिका पांडेय जी ने किया। अंबिका पांडेय जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की भूमिहार समाज को वर्तमान स्थिति में एकजुट होना अत्यंत आवश्यक है। इससे समाज में समरसता ,आपसी भाईचारा तथा पारस्परिक सुंदर संबंध स्थापित होंगे जो मानवता के लिए भी अत्यंत आवश्यक है। भूमिहार समाज के प्रत्येक गांव की भौगोलिक स्थिति यह दर्शाता है कि भूमिहार भारत भूमि के लिए श्रेष्ठ कार्य करने में तत्पर रहता है। क्योंकि उसके गांव में लगभग सभी जाति धर्मों के लोग निवास करते हैं।
    इस बैठक कार्यक्रम में भूमिहार समाज के पत्रकार कृपा शंकर राय जी तथा यूट्यूब क्षेत्र में अपना विशेष पहचान बनाने वाले अनिल राय जी को भी भूमिहार समाज के द्वारा सम्मानित किया गया। साथ ही आशुतोष राय जी नौवरतीहा को भी अपने समाज का विशेष सहयोग करने के लिए सम्मानित किया गया। संगठन की कार्यविधि को आगे बढ़ते हुए संगठन ने बघराई ग्राम सभा के विशिष्ट समाजसेवी प्रेम नारायण राय को बांसगांव ब्लाक का ब्लॉक अध्यक्ष सर्वसम्मति से मनोनीत किया । कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए संचालन कर रहे रघुवंश हिंदू ने कार्यक्रम का मुख्य बिंदु सबके सामने रखें।
    *मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करना*
    पहले अपने समाज के ऐसे इंटरमीडिएट पास विद्यार्थियों को सम्मानित करना जिन्होंने वर्ष 2024 इंटरमीडिएट की परीक्षा में 90% से अधिक अंक हासिल किया है ,ऐसे मेधावी छात्र छात्राओं को एक वृहद कार्यक्रम के अंतर्गत सम्मानित किया जाएगा।
    *मिशन 1000*
    दूसरा बिंदु मिशन 1000 को चलाया जाएगा जिसमें भूमिहार समाज के ऐसे 1000 लोगों को जोड़ने का कार्य होगा जो पारस्परिक प्रेम संबंध स्थापित करना चाहते हो ,जो समाज के उत्थान के लिए कुछ चिंतन करते हो और साथ ही ऐसे लोग जो किसी भी क्षेत्र में समाज की गरिमा को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हों। ऐसे सभी लोगों को सदस्यता के रूप में शामिल करने का कार्य किया जायेगा ।
    *ग्राम सभा से राष्ट्रीय कमेटी तक*
    अगला बिंदु की भूमिहार समाज का ग्राम सभा स्तर से राष्ट्रिय स्तर तक संगठन विस्तार करने का कार्य किया जायेगा ।
    इन सभी बिंदुओं पर बैठक में उपस्थित सभी श्रेष्ठ जनों ने सर्वसम्मत से सहमति प्रदान की।
    बैठक को संबोधित करते हुए सत्य प्रकाश राय ने संगठन को मजबूत करने और बड़ी ही सावधानी के साथ संगठन के विस्तार करने पर अपना प्रकाश डाला।
    संगठन को संबोधित करते हुए भारत समाचार के पत्रकार कृपा शंकर राय ने समाज में प्रेम सौहार्द के साथ लोगों को जोड़ने पर अपना मत प्रदान किया। पत्रकार अनिल कुमार राय यूट्यूबर ने अपने चैनल के माध्यम से इस समाज के द्वारा दिए गए कार्यों को समाज के सामने प्रमुखता से प्रकाशित करने का भरोसा दिया। बैठक कार्यक्रम में विभिन्न ग्राम सभाओं से आए हुए भूमिहार समाज के शिवानंद कुमार राय, धर्मेंद्र राय , प्रेम नारायण राय, राहुल राय,एडवोकेट प्रवीण राय, धर्मवीर राय अमित राय ने भी अपना अपना विचार संगठन की मजबूती के लिए प्रस्तुत किया।
    प्रधान प्रतिनिधि धनौड़ा डॉ रतन राय ने कहा कि हम छोटे स्तर से ही बड़े के तरफ बढ़ रहे हैं यह हमारे लिए सकारात्मक संकेत है कि हम निश्चित रूप से एक विशेष मंजिल को प्राप्त करेंगे।
    गोरखपुर के मशहूर डॉ. गौरव राय जी ऊंचगांव ने इस बैठक में पहुंचकर अपना आशीर्वाद दिया। साथ ही आपने आश्वस्त किया की यह भूमिहार समाज के लिए बहुत ही सुंदर कार्य है, हमारे तरफ से जो भी सहयोग की आवश्यकता होगी हम हमेशा संगठन के साथ खड़े हैं, साथ ही अपने भूमिहार समाज को एकजुट होने की आवश्यक है।
    कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए जनसंपर्क प्रमुख अभिषेक राय गांधी ने कहा इस संगठन की शुरुआत ही एक नेक नियती ईमानदारी से अपने समाज के लिए एक बहुत ही श्रेष्ठ सामाजिक कार्य से किया गया है जो कि पूरी सफलता के साथ संपन्न हुआ । आगे हम सभी लोग योजना बद्ध ढंग से अपने समाज के लिए कार्य करेंगे,और आपसी तालमेल के साथ संगठन को और मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।
    राजबहादुर राय ने आए हुए सभी सदस्यों का धन्यवाद किया और पूरे जोश के साथ संगठन कार्य में जुट जाने के लिए अपनी बात रखी । इस बैठक कार्यक्रम मे मुख्य रूप से ई.सत्य प्रकाश राय, कृपा शंकर राय प्रकार, अंबिका पांडेय जी, महेश राय जी,अनिल कुमार राय,आशुतोष राय, रघुवंश हिंदू, शिवानंद कुमार राय, डा. गौरव पांडेय जी,धर्मेंद्र राय प्रेम डा. बृजेश पांडेय दंत चिकित्सक,नारायण राय,राहुल राय,ऐड.प्रवीण राय, डा.रतन राय, धर्मवीर राय, अमित राय, मयंक राय, अमरनाथ राय, रिपुशुदन राय, आदि भूमिहार समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
    अभिषेक राय गांधी (जनसंपर्क प्रमुख) अखिल भारतीय भूमिहार महासभा

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728