Header Ads

ad728
  • Breaking News

    तहसील दिवस पर बघराई के सैकड़ों किसानों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन




    गांव में कैंप लगाकर काश्तकारों का हिस्सा निर्धारण सुधार करवाऊंगा।

             तहसीलदार बांसगांव नरेन्द्र कुमार



    बांसगांव,गोरखपुर।तहसील दिवस पर आज सैकड़ों की संख्या में बघराई के काश्तकार प्रभारी अधिकारी तहसीलदार बांसगांव को पत्रक दिए।पत्रक नायब तहसीलदार मुकेश वर्मा ने लिया। काश्तकारों ने तहसीलदार को बताया कि राजस्वकर्मी बिना किसी से मिले गैरजिम्मेदरान तरीके से पूरे गांव का मनमानी हिस्सा निर्धारण कर दिए।और किसी का नाम हिस्से से गायब कर दिए।
    शासन प्रशासन की मंशा पर पानी फेर दिए।
    काश्तकारों ने मांग किया कि ऐसी सूरत में वांछित कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए जो खतौनी में गलती की गई है उसको स्वतः संज्ञान में लेते हुए ठीक कराया जाना न्यायहित में जरूरी है।

    काश्तकारों ने तहसीलदार से कहा कि इसको संज्ञान में लेते हुए संबंधित गांव का इंतखाफ खतौनी हिस्सा लगायत जो भी त्रुटियां है उसको दुरुस्त कराया जाए।

    कई काश्तकारों का तो अंश ही गायब कर दिया गया है।और जो लोग बैनामे की जमीन लिए उसमें भी उनका हिस्सा कम कर दिया गया है या तो गायब है।

    सबसे ज्यादा काश्तकारों के हिस्सा निर्धारण ने ये देखा गया कि अगर कोई आधे का हिस्सेदार है तो अन्य लोगों को उसके हिस्से की जमीन दे दिया गया है  उसका हिस्सा कम हो गया है।कई तरह की कमियां देखने को मिल रहा है किसान रोजाना तहसील का चक्कर सही कराने के लिए लगा रहा है।आज स्थिति ऐसा है कि किसान अपने ही जमीन को सही कराने के लिए दर दर की ठोकर खा रहा है।

    बांसगांव तहसीलदार नरेन्द्र कुमार ने काश्तकारों से कहा है कि बुधवार तक कैंप गांव में लगवाकर सुधार करवाऊंगा।

    सबसे ज्यादा गड़बड़ी हिस्सा निर्धारण ने बघराई,जारी और महाल जलकर, ताल अमियार में  हुआ है।

    इस अवसर पर पूर्व प्रधान डा .चंद्रभान राय,रामनिवास राय एडवोकेट,रामसेवक राय एडवोकेट, गौरीशंकर राय एडवोकेट,कृपाशंकर राय,परमात्मा राय,अमरनाथ राय,चंद्रभूषण राय,हरिनारायण राय, व अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728