Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बग्घु सेवा समिति द्वारा किया गया वृक्षारोपण




    Gorakhpur News

    पौधे ही पर्यावरण प्रहरी है : राजू गुप्ता

    बांसगांव गोरखपुर । बांसगांव संदेश । बग्घु सेवा समिति बघराई के द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। पर्यावरण संरक्षण को लेकर आए दिन सरकार अनेकों योजनाएं चला रही है जिसमे जल संरक्षण से लेकर वृक्षारोपण तक का कार्यक्रम जगह-जगह संचालित हो रहे है। पर्यावरण के संरक्षित करने के लिए पेड़ पौधे लगाए जा रहे है। सरकार के इस मंशा को देखते हुए इस क्रम में बग्घू सेवा समिति बघराई के पदाधिकारी और सदस्य आगे आए।
    बग्घु सेवा समिति के लोगों ने फलदार वृक्ष आम का वृक्षारोपण किए। वृक्षारोपण के साथ साथ पौधों के देख रेख की भी जिम्मेदारी लिए। जब तक पौधा बड़ा नही हो जाता तब तक उसका देखरेख बग्घु सेवा समिति करेगा। मुख्य अतिथि कृषि विभाग के राजू गुप्ता ने बताया कि ये पौधे ही हमारे पर्यावरण प्रहरी है इनके बिना हर व्यक्ति का जीवन अधूरा है क्योंकि इन पौधों से ही हमे जीवित रहने के लिए ऑक्सीजन प्राप्त होता है। बग्घु सेवा समिति के सचिव प्रेम नारायण राय ने कहा कि आज जो पर्यावरण को लेकर स्थिति विकट हुआ है ये सब पेड़ पौधों के कटान के कारण हुआ है इसलिए हर व्यक्ति को एक वृक्ष लगाना जरूरी है, नही तो आने वाले समय में सबको भरपूर ऑक्सीजन नही मिल पायेगा।
    इस अवसर पर भाजपा नेता राजेश राय, ऋषिकेश राय, जंग बहादुर राय, महेन्द्र राय, रवि राय, रामधन राय, हौसिला राय, राधेश्याम राय, राजेश राय पहलवान, प्रमोद राय, व अन्य लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728