Header Ads

ad728
  • Breaking News

    देवरिया में बनेगा एक और थाना बैतालपुर के नाम से : डीएम


    नही थम रहा है पीपीगंज नगर पंचायत में लूट खसोट
    रूद्रपुर देवरिया।बांसगांव संदेश
    देवरिया जिले में बैतालपुर के नाम से एक और थाना बनेगा। थाना के लिए नगर पंचायत के रुच्चापार में भूमि चिह्नित की गई है। भूमि चिह्नित होने के बाद नए थाना के निर्माण के लिए जिला प्रशासन की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। बैतालपुर थाना निर्माण के लिए जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बैतालपुर के नाम से बनने वाले थाना में आसपास के 5 थाना के 61 गांव शामिल किए जायेंगें।
    योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार का कानून व्यवस्था को बेहतर और चुस्त-दुरुस्त रखने पर जोर है। लगभग दो वर्ष पहले जिले में चार नए थाना श्रीरामपुर, सुरौली, महुआडीह, बरियारपुर थाना सृजित किए गए थे।जिले में में तीन और थाना के निर्माण लिए पहल चल रही है,।जिसमें कोतवाली देहात, भागलपुर और बैतालपुर शामिल हैं। कोतवाली देहात और भागलपुर के लिए अभी भूमि अधिग्रहण की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। इस बीच बैतालपुर थाने के लिए भूमि चिह्नित कर ली गई और जिला प्रशासन की तरफ से इसकी मंजूरी भी दे दी गई है। नए थाना निर्माण को लेकर डीएम और एसपी के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।
    बैतालपुर नगर पंचायत है।यहां ऑयल डिपो भी है। विभिन्न बैंकों की शाखाओं समेत अनेक सरकारी और प्राइवेट विद्यालय भी हैं। देवरिया गोरखपुर मुख्य मार्ग पर होने से अपराध के साथ ही दुर्घटनाएं भी ज्यादा होती हैं। नया थाना बनने के बाद पुलिस की पहुंच आसान होगी। अपराध और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई हो सकेगी प्रस्तावित बैतालपुर थाना के लिए गौरी बाजार थाना के सिरजम देई, सिरजम, छेरिहां, बेलवा माफी, चरियांव खास, भांडा, जमुना, बलुआ, तेंदुबारी, केशवबारी, धनौती, खिरहा, लखनचंद, सोहसा गुलरिया, पिपरहिया, बांकी, बर्दगोनिया, बौरडीह तिवारी, हाटा, सहरा, तेंदुही, धतूरा खास, धतूरा जंगल, धतूरा खुर्द, सोपरी खुर्द, उधोपुर, भगुआ, भरौली, नरायनपुर खास, जंगल सहजौली, विशुनपुरा, बढ्या तिवारी, मुकुंदपुर, जगदीशपुर, बेलही तिवारी, गुडरी, बेलडरिया, इटवा, ठाकुरपुर, सझवा, बैतालपुर, बरारी, बनकटिया, सोपरी बुजुर्ग, तेनुआ रसौली गांव शामिल हैं।
    सदर कोतवाली के अंर्तगत आने वाले औरा चौरी, रुच्चापार, विक्रमपुर बांसपार, गोविंदपुर, मुंडेरा मल्ल,
    गोविंदपुर, मुंडेरा, बांसपार बुजुर्ग, इटवा, बोडिया
    सुल्तान, बोड़िया अन्नत, महुअवा। थाना रामपुर कारखाना
    के बेलावर, टुबावर, महुआडीह थाना के बरनई,
    सकरापार खुर्द। रुद्रपुर कोतवाली का बटुलही गांव को
    बैतालपुर थाना में शामिल करने की योजना बनाई गई है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728