Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर शहर में प्रतिभा सम्मान समारोह एवं निशुल्क कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का सफल आयोजन

    *गोरखपुर शहर में प्रतिभा सम्मान समारोह एवं निशुल्क कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का सफल आयोजन* 
    *हायर एजुकेशन के लिए अमेरिका, कनाडा आदि देशों में जाने के बजाये अपने देश के टॉप यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में प्रवेश लें : डॉ. अंशुल कटारिया*
     *हायर एजुकेशन को नि:शुल्क प्रदान करवाना आज के वक्त में बहुत बड़ा अचीवमेंट है : डॉ. सौरभ पाण्डेय*
     *12th पास करने के बाद सभी धर्म, मजहब और जाति के बच्चे सभी प्रकार के पैरामेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एवं अन्य प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश ट्रस्ट के माध्यम से नि:शुल्क ले सकते हैं : मुस्तकीम बेसर* 



     *गोरखपुर* सनराईज़ एजुकेशनल एंड वेलफेयर एसोसिएशन एवं स्मार्ट स्किल ग्रुप ऑफ़ एजूकेशन के संयुक्त तत्वाधान में गोरखपुर शहर में पहली बार सेंट एंड्रयूज इंटर कॉलेज,  गोरखपुर के कैंपस में 12th पास कर चुके बच्चों के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह एवं नि:शुल्क कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 12th पास कर चुके सभी बच्चों को  मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आने वाले सभी अतिथियों, समाजसेवियों,  शिक्षकों आदि वरिष्ठ नागरिकों को  डॉक्टर एस.  राधाकृष्णन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। 
             कार्यक्रम की शुरुआत  सबसे पहले कारी मोहम्मद अशरफ ने  तिलावत-ए-कुरान पाक से की। उसके बाद संस्कृत का श्लोक  उत्कर्ष सिंह रूद्र ने पढ़ा। मुख्य अतिथि आर्यन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, राजपुरा पंजाब के चेयरमैन डॉ. अंशु कटारिया ने कहा कि हायर एजुकेशन के लिए अमेरिका, कनाडा आदि देशों में जाने के बजाये अपने देश के टॉप यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में प्रवेश लें क्योंकि रोष एनरोलमेंट रेशियो बराबर होता है। विशेष आमंत्रित अतिथि इंडियन पैरा क्रिकेट टीम जम्मू कश्मीर के कप्तान व आर्यन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, राजपुरा पंजाब के ब्रांड एंबेसडर आमिर हुसैन लोन ने संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कार्य को करने के लिए हौसले बुलंद होना चाहिए, आज के वक्त में हर नौजवान को हायर एजुकेशन की तरफ मूव करके अपने उम्दा मुकाम को हासिल करना चाहिए।
          अति विशिष्ट अतिथि  स्मार्ट स्किल ग्रुप ऑफ़ एजूकेशन के चेयरमैन, राष्ट्रीय कैरियर काउंसलर मुस्तकीम बेसर ने संबोधित करते हुए कहा कि  12th पास करने के बाद कोई भी बच्चा मेरे ट्रस्ट के माध्यम से हिंदुस्तान के टॉप यूनिवर्सिटी और कॉलेज में जाकर सभी प्रकार के पैरामेडिकल इंजीनियरिंग, एकेडमिक, मैनेजमेंट एवं अन्य प्रोफेशनल कोर्स में जीरो कॉलेज फीस पर प्रवेश ले सकता है। इन सभी कोर्सों के बारे में विस्तृत जानकारी बच्चों को प्रदान की गई। 
           कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिंबॉब्वे यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर, धरा धाम इंटरनेशनल के प्रमुख सौहार्द शिरोमणि डॉक्टर सौरभ पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा को नि:शुल्क प्रदान करना  आज के वक्त में बहुत बड़ा अचीवमेंट है मैं आयोजक मंडल और उनकी पूरी टीम को  धन्यवाद ज्ञापित करता हूं पूरे देश में इतनी बड़ी मुहीम चलाने के लिए।  अति विशिष्ट अतिथि ऐतिहासिक गुरुद्वारा जटाशंकर के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए शिक्षा के महत्व को समझाया।   कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट नीतू सिंह ने महिलाओं की शिक्षा पर विस्तार से बताया। अति विशिष्ट अतिथि ऐतिहासिक गुरुद्वारा जटाशंकर के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि  डॉक्टर इक़बाल फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद राफे, फैजान सरवर, मोहम्मद फैजान, आसिफ महमूद आदि लोगों ने भी बच्चों को संबोधित किया।
     कार्यक्रम का सफल संचालन माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के सदस्य डॉ. एहसान अहमद ने किया। कार्यक्रम के अंत में आयोजक व सनराईज़ कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर मोहम्मद आकिब अंसारी ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर युवा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष कुलदीप पांडेय, स्मार्ट इसकी ग्रुप ऑफ़ एजूकेशन की वाइस चांसलर पूजा गौतम, इनायत हुसैन, डॉ. विनय कुमार श्रीवास्तव, शाहीन सलार, मोहम्मद आरिफ, प्रधानाचार्या सीमा परवीन, निदा फात्मा, अयान अहमद निजामी , काशिफ सैयद आदि लोगों को डॉक्टर एस.  राधाकृष्णन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लगभग उत्तर प्रदेश के लगभग अलग-अलग जिलों के अलग-अलग विद्यालयों से बच्चों ने शिरकत की।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728