Header Ads

ad728
  • Breaking News

    खराब पड़ा सरकारी ट्यूबेल कैसे सूखा में बचाये धान की फसल


    गोला
    गोरखपुर ।बांसगांव संदेश। 
     गोला क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरईपुरा उर्फ पड़ौली में किसानो के लिए लगा सरकारी ट्यूबेल महिना भर से खराब पड़ा है। बार बार शिकायत करने के बाद भी नहीं बनवाया जा रहा ।जिसे लेकर किसानों में भारी आक्रोश है। 

    प्राप्त बिबरण के अनुसार  बरईपुरा उर्फ पड़ौली में 26एनबीजी सरकारी ट्यूबेल लगा है। जिससे पड़ौली, बरईपुरा और गोपलापुर के कुछ किसानों के खेत नलकूप का पानी पहुचता था।  इधर एक माह से अच्छी वर्षात नहीं होने के चलते किसानों को अपने धान की फसल को लेकर चिंता सताए जा रही है कि अपनी फसल को कैसे बचाएं। पंपिंग सेट से पानी चलाने पर खर्च का बोझ और बढ़ जा रहा है। सबकी निगाहें सरकारी ट्यूबेल पर टिकी हुई है कि अगर सरकारी ट्यूबेल सही रहता तो हमारी फसल बच जाती। लेकिन महिना भर से ट्यूबेल का मोटर खराब है। अभी तक नही बन पाया है। यहां के स्थानीय किसान सौरभ पाण्डेय ने कहा कि खेत में अब दरारें फट गए है। धान की फसल सुख रही है।, अब तो नौबत यह आ गई है कि पोखरे में पंपिंग सेट लगा कर पानी चलाया जाए। 

    यहां के स्थानीय किसान सूर्यनारायण पाण्डेय, , नंदू यादव, राणा यादव, ओमप्रकाश यादव रामानंद यादव, प्रमोद पाण्डेय, विनोद पाण्डेय, सुर्य प्रताप राय, रामसिंह कनौजिया आदि ने कहा कि जेई और आपरेटर के मनमाने रवैया के चलते यह ट्यूबेल नही बन पा रहा है जिसके चलते हम किसानों की गाढ़ी कमाई पर चपत लग रहा है। 

       जब इस बारे में जानकारी के लिए जेई से बात करना चाहा तो उनका फोन आउट आफ नेटवर्क बता रहा था। ट्यूबेल आपरेटर सचिन कुमार ने बताया कि मोटर बन गया है शनिवार तक लग जाएगा.।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728