Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हाउस टू हाउस वेरिफिकेशन कार्य को पूरी शुद्धता के साथ सुनिश्चित करें बीएलओ _ सहायक चुनाव अधिकारी

    *हाउस टू हाउस वेरिफिकेशन कार्य को पूरी शुद्धता के साथ सुनिश्चित करें बीएलओ _ सहायक चुनाव अधिकारी*




    गोरखपुर।वोटर लिस्ट में किसी तरह की गड़बड़ी को दूर करने के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार हाउस टू हाउस वेरिफिकेशन का कार्य की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लखनऊ से सहायक चुनाव अधिकारी अमित सिंह द्वारा किया गया गोरखपुर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी एसडीम कैंपियरगंज रोहित मौर्य एसडीएम चौरी चौरा प्रशांत वर्मा एसडीम सहजनवा दीपक गुप्ता एसडीएम खजनी कुंवर सचिन सिंह एसडीएम गोला राजू एसीएम प्रथम अमित जैसवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारियों से सहायक चुनाव अधिकारी ने कहा कि हाउस टू हाउस वेरिफिकेशन कार्य को पूरी शुद्धता के साथ सुनिश्चित करें. सभी एआरओ सहायक एआरओ बीएलओ के साथ बैठक कर सत्यापन कार्य को गति देने का निर्देश दे हाउस टू हाउस सर्वे के आधार पर बीएलओ द्वारा शिफ्टेड एवं डेड मार्क किये गये मतदाताओं का रैंडम स्थलीय सत्यापन सभी एआरओ सुनिश्चित कर कार्यों की शुद्धता की परख करेंगे किसी भी स्तर से यदि लापरवाही होती है, तो तुरंत कार्रवाई होगी। अगर यह बात सामने आयी की हाउस तो हाउस सर्वे में खानापूर्ति की गयी है और भविष्य में कोई शिकायत आती है, तो संबंधित अधिकारी और कर्मी बख्शे नहीं जायेंगे
    मतदाता सूची को लेकर बीएलओ को घर घर जाने के आदेश दे।
    आयोग के निर्देश हैं कि इस अवधि में बीएलओ घर घर जाकर मौजूदा सूची का सत्यापन करें। यदि किसी मतदाता की मृत्यु हो गई है, कोई अपना निवास छोड़कर चला गया है तो उनके नाम हटाने की कार्यवाही की जाएगी। वहीं यदि कोई नया सदस्य आ गया है तो उसका नाम बढ़ाया जाएगा।
    बीएलओ घर बैठकर ही डोर टू डोर अभियान पूरा न कर लें। इसके इंतजाम भी आयोग ने किया है। निर्देश दिए गए हैं कि बीएलओ जिस घर में जाएंगे उसके दरवाजे पर महरून रंग की खास चॉक से निशान लगाएंगे। बाद में सेक्टर ऑफीसर इसकी जांच करेंगे। बीएलओ की पहुंच से यदि कोई व्यक्ति दूर रह जाता है तो अपने बूथ पर उनसे संपर्क कर सकता है। आयोग ने निर्देश दिए हैं कि उस दिन बीएलओ एवं सुपरवाइजर वोटर लिस्ट के साथ बूथ पर बैठेंगे जिससे कोई नया मतदाता छूटने न पाए और चले गए मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम ना रह जाए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728