Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर यांत्रिक कारखाना में कर्मचारियों की आवाज बनी पीआरकेएस

    गोरखपुर यांत्रिक कारखाना में कर्मचारियों की आवाज बनी पीआरकेएस

    पेंशन और निजीकरण के मुद्दे पर गरमाई बहस


    महावनखोर गोरखपुर | बॉसगांव सन्देश | गोरखपुर यांत्रिक कारखाना गोरखपुर में मंडल मंत्री आर पी भट्ट के नेतृत्व में पी आर के एस की टीम ने यांत्रिक कारखाना के विभिन्न अनुभागों में दौरा करके कर्मचारियों से संवाद व उनके सवालों का जबाब दिया।संवाद कार्यक्रम में पी आर के एस के महामंत्री ए के सिंह ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की एक बड़ी जमात की आज की सबसे बड़ी समस्या पेंशन हैं ।ए के सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार साफ मन से मजदूर समस्यायों के समाधान के लिए कभी संवाद करती ही नहीं है और छल कपट से समस्यायों का समाधान नहीं हो सकता है ।उन्होंने कहा कि रेल कर्मचारी समस्यायों के समाधान के लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मेन पिछले 13 वर्षों से लगातार सड़कों पर है। हमने पर्दे के पीछे रहने वाले कर्मचारियों के बुनियादी सवालों को बहस के केंद्र में लाने का काम किया है। हमारे संघर्ष ने रेलवे में निजीकरण की रफ्तार काफी हद तक रोकने का काम किया है इसलिए आपके हर वोट पर पी आर के एस और एन एफ आई आर का ही हक़ है ।ए के सिंह ने कहा यदि आप ने आगामी गुप्त मतदान में पी आर के एस को अपना सहयोग और समर्थन दिया तो हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हम इस रेलवे के निजाम को बदल देंगे।मडल मंत्री आर पी भट्ट ने कहा पिछले 11 वर्षों से इस कारखाने की जो दुर्दशा हो रही है उसकी जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करते हुए मान्यता प्राप्त संगठन को कटघरे में खड़ा करना होगा ।

    उन्होंने कहा कारखाने के वर्क लोड और आउट पुट को बढ़ाने के लिए कर्मचारियों के शोषण के सवाल पर सरकार समर्थक संगठन और मान्यता प्राप्त संगठन का रवैया बहुत ही निराशाजनक रहा है जिसके चलते आउटसोर्सिंग के तमाम काम जबरन रेल कर्मचारियों से कराए जा रहे हैं हमे इसका पुरजोर विरोध करना होगा ।

    आर पी भट्ट ने कहा कि कारखाना कर्मचारियों को सभी मजदूर संगठनों को अपनी कसौटी पर कसना चाहिए जिससे यह पता तो चल जाएगा कि कौन-सा यूनियन मजदूरों की समस्याओं के लिए रेल प्रशासन से दो दो हाथ कर रहा है ।

    उन्होंने कहा कि आगामी गुप्त मतदान में केवल पी आर के एस ही विकल्प है।संवाद अभियान में डी के तिवारी, देवेंद्र यादव, राजेश जैसवाल ,विजय पाठक ,संजय सिंह विश्व प्रकाश मिश्रा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728